सामान खरीदने के बाद मम्मी को चिल्लर नहीं लौटाता था युवक, उन पैसो को जोड़कर खरीदी लैम्बोर्गिनी कार

भोपाल . एक चौकाने वाले घटनाक्रम में एक युवक ने अपने परिवार का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया जब उसने नयी लैम्बोर्गिनी कार खरीद कर अपनी माँ को उपहार में दी। युवक का नाम बंटी बताया जा रहा है और अभी वो कक्षा बारह का विद्यार्थी है। इतनी महँगी कार देखकर बंटी की माँ इस खरीदारी से खुश नहीं दिखी और हमारे संवाददाता के सामने ही उसे जोरदार डाँट लगाई और कहा कि-“ इतनी नीची गाडी क्यों ली, स्विफ्ट भी तो ले सकते थे।

जब हमारे संवाददाता ने जब इस मामले की तह तक जाने की कोशिश की तो बिल्कुल दंग रह गया। बंटी का परिवार एक मध्यमवर्गीय परिवार है और बंटी के पिता एक सरकारी स्कूल में अध्यापक है। आखिर फिर करोडो रुपयों की लम्बोर्गिनी के लिए पैसे कहाँ से आये ? इस सवाल का जवाब तलाशने के लिए हमने बंटी से बात की।

बंटी ने हमें बताया की वो कोई भी किराने का सामान खरीदने के लिए अपनी मम्मी से पैसे तो लेता था लेकिन खुल्ले पैसे वापस नहीं करता था
जैसे मैं बीस रूपये मम्मी से मांग कर ले गया और बारह रूपये की मैगी खरीदी लेकिन आठ रुपये वापस नहीं किये, वो मैं दबा लेता था ऐसा सालो से करते करते मेरे गुल्लक में एक करोड़ के करीब रुपये इकठे हो गए फिर मैंने गुल्लक फोड़ा और उन पैसो की कार ले ली।”

वैसे बचत करना तो मध्यमवर्गीय परिवारों में आम बात है लेकिन इस तरीके की बचत करके बंटी ने दिखा दिया है कि असंभव कुछ भी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *