पैंट में ही पॉटी कर के बचाये अपना समय और मेहनत : BBCC news

नयी दिल्ली. हाल में ही BBCC News ने हमें ये सिखाया कि किस प्रकार दिवाली के त्यौहार पर घर की सफ़ाई की परंपरा महिलाओं की मुसीबत बढ़ाती रही है इसके लिए रिपोर्टर ने पूरे विश्व से तर्क ला कर ये सिद्ध किया की दीवाली की सफाई करना ठीक नहीं है और महिलाये इससे बहुत परेशान रहती है।

लेकिन इससे भी खतरनाक रिसर्च में BBC News ने ये सिद्ध किया है की पॉटी अर्थात मलत्याग करने में मनुष्य का काफी समय व्यर्थ जाता है और इस समय का को बचा करके हम दुनिया में बड़ा बदलाव ला सकते है।

इस विषय पर हमने रिपोर्टर और साइंटिस्ट ऑड्री जी से बात की तो उन्होंने हमें पूरी जानकारी दी – “देखिये, पॉटी में बहुत समय लगता है। पहले उठो, वाशरूम में जाओ, कपडा उतरो, जोर लगाओ , पिछवाड़ा पोछो या धो और उसके बाद फिर हाथ धो। अगर जोड़ा जाये तो रोज का दो घंटा तो हगने में लग जाता है। अगर कब्ज है तब तो और ज्यादा समय“।

जब हमने इसका समाधान पूछा तो ऑड्री जी ने कहा की – “समाधान हमारे सामने था और हमें पता भी नहीं था। जब भी पाटी लगे , जहा है वही अपने पैंट में कर दे और रात को सोने से पहले धो दे। दो घंटो की जगह सिर्फ पांच मिनट में सब काम खलास। हमने बीबीसीसी में सभी रिपोर्टरो को ये सलाह दी और सब के पास पहले से ज्यादा समय है अपने काम और परिवार के लिए। “

अब मुझे ही देख लीजिये, मैंने भी कर रक्खी है हे हे हे ” मुस्कुराते हुए ऑड्री जी ने हमारे रिपोर्टर को बताया।

ये सुन कर हमारा रिपोर्टर घबरा कर अपनी नाक दबा कर , साइंटिस्ट ऑड्री जी से बिना हाथ मिलाये ही भाग निकला। हम इस घटना और इससे जुड़े रिपोर्टरो की पैंट पर पूरी नजर बनाये रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *