जंगल में भालू को देखकर साँस रोककर सो गया युवक, भालू ने जड़े दो थप्पड़ और बोला पंचतंत्र हमने भी पढ़ी है

पंचमढ़ी. कभी-कभी ऐसी घटनाये भी घट जाती है जिनके बारे में सुनकर दिमाग चकरा जाता है पंचमढ़ी के जंगलो में घूम रहे एक युवक जिग्नेश के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ। एक जंगली भालू के साथ हुई साहसिक मुलाकात में भालू ने जिग्नेश पर हमला कर दिया और कई थप्पड़ लगाए। भगवान की कृपा से भालू ने बस जान छोड़ दी।

ज्यादा जानकारी के लिए हमने अस्पताल में भर्ती जिग्नेश से बात की तो उन्होंने बताया कि-“उस दिन मैं टहलते हुए अपने सफारी कैम्प से आगे निकल गया और तभी थोड़ी दूर पर मुझे भालू आते हुए दिख गया। उस समय भागने का मौका नहीं था इसलिए मैं सांस रोक कर मुर्दा होने का अभिनय करने लगा। वो जालिम भालू मेरे पास आया और मेरे कान में बोला कि -“पंचतंत्र हमने भी पढ़ी है भूतनी के, अपुन के साथ ज्यादा होशियारी नहीं” और इसके बाद उठाकर उसने मुझे कस के दो थप्पड़ लगाए जिसके बाद मुझे कुछ भी याद नहीं है।

हमारे संवादाता ने इस बारे में भालूओं के इतिहास के जानकर डॉक्टर टैडीबीर भालूवाले से बात की। उन्होंने हमें बताया कि इसके “पंचतंत्र की कहानिया आजकल ऑनलाइन उपलब्ध है शायद किसी भालू ने पढ़ ली और ये जानकारी दूसरे भालुओं को शेयर कर दी कि ये इंसान मुर्दे बनने की एक्टिंग करते है और अगर ऐसा करते दिखे तो इनको अच्छे से कूट देना” शायद इसी लिए इस भालू ने जिग्नेश की ओवर-स्मार्टनेस को देखकर इनकी पिटाई की है।

एमसीबीसी न्यूज़ अपने पाठको से ये आग्रह करता है कि जंगली भालू को देखकर मुर्दे होने की एक्टिंग न करे | भालू भी अब स्मार्ट हो गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *