ट्विटर बंद होने की संभावना के चलते बड़े ट्विटरबाज ‘कू’ पर फॉलोवर ढूंढते दिखे


नई दिल्ली
. अभी हाल ही में ट्विटर इंडिया के ऑफिस पर पड़ी स्पेशल सेल की रेड की वजह से ट्विटर के महारथियों में खलबली मच गयी है सबको लग रहा कि कही सरकार ट्विटर को लाइन पर लाने के चक्कर में उसकी दूकान न बंद कर दे और इस वजह से सभी ट्विटर योद्धा दूसरे जुगाड़ कि तलाश में लग गए है। इस चक्कर में काफी ट्विटरबाज स्वदेशी निर्मित ऐप ‘कू ‘ के चक्कर लगाते दिखे।

हमारे संवाददाता ने एक ऐसे ही ट्विटर यूजर बंटी से बात कि तो उन्होंने रोते हुए बताया कि – “भाई सरकार तो कमीनेपन पर उतर आयी है ट्विटर को धमका रही है ऐसे में कही अगर बंद कर दिया तो मेरा तो चूना लग जायेगा। मै तो दिनभर यही करता हूँ बरसो की मेहनत से दो हजार फॉलोवर बनाये है अब मै फर्जी का ज्ञान कहा दूंगा?”

वही एक दूसरे यूजर मनीष भी इस बात से आशंकित दिखे। “मोदी जी का कोई भरोसा नहीं है पबजी और टिकटोक बंद ही कर दिया, क्या पता इसको भी निपटा दे, अब तो ‘कू’ एप ही सहारा है आज ही अकाउंट बनाया है और फॉलोवर बनाने में सुबह से लगा हुआ हूँ। “

सरकार के इस कदम से दूसरे सोशल नेटवर्क्स जैसे फेसबुक, कू और लिंकडइन की चांदी हो गयी है। ऐसा लग रहा है कि ट्विटर के भारत विरोधी रवैये से सरकार खफा है और कुछ गुप्त सूत्रों से पता चला है कि सरकार ‘कू’ एप में ट्विटर की सारी फीचर्स आने के बाद ही ट्विटर बंद करना चाहती है ताकि भारतीय यूसर्स को कोई परेशानी न हो।

अब देखना यह है कि क्या ट्विटर भारत गणराज्य के कानून के हिसाब से चलता है या कानून और राष्ट्र के विरोध में जाकर अपनी दुकान बंद कराएगा। हमारे संवाददाता इस खबर अपनी तीखी नजर बनाये हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *